Ghosi bypoll: दारा सिंह चौहान घोसी सीट से उपचुनाव के उम्मीदवार घोषित ,बीजेपी ने दारा सिंह चौहान पर लगाया दांव

1 min read

Ghosi bypoll: दारा सिंह चौहान घोसी सीट से उपचुनाव के उम्मीदवार घोषित ,बीजेपी ने दारा सिंह चौहान पर लगाया दांव

 

दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव 2022 में घोसी सीट से चुनाव जीते थे. अब इस बार बीजेपी ने दारा सिंह पर ही दांव लगाया है. त्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशी के नाम का एलान कर दिया है. पार्टी ने यहां से दारा सिंह चौहान को टिकट दिया है. दारा सिंह चौहान समाजावादी पार्टी छोड़कर सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के साथ बीजेपी में शामिल हुए थे. वहीं अब बीजेपी आलाकमान ने घोसी सीट के लिए उन पर भरोसा जताया है.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर यूपी बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक हुई थी, जिसमें सीएम योगी के साथ-साथ दोनों डिप्टी सीएम, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री शामिल हुए. इस बैठक में नाम पर फैसला लिया गया और दारा सिंह को घोसी विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाने का प्रस्ताव प्रदेश नेतृत्व की तरफ से केंद्रीय नेतृत्व को भेजा गया था.

5 सितंबर को होगा मतदान

दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव 2022 में घोसी सीट से चुनाव जीते थे, इन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी को शिकस्त दी थी. अब इस बार बीजेपी ने दारा सिंह पर ही दांव लगाया है. बता दें कि राज्य में उपचुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है. 5 सितंबर को मतदान होंगे और 8 सितंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

 

बसपा थी दारा सिंह चौहान की पहली पार्टी 

 

बीएसपी से अपनी राजनीति की शुरुआत करने वाले दारा सिंह चौहान, समाजवादी पार्टी में ज्यादा दिन नहीं टिक सके. बीएसपी ने पहली बार साल 1996 में उन्हें राज्यसभा सदस्य बनाया था. दारा सिंह साल 2000 में एक बार फिर से बीएसपी के द्वारा राज्यसभा सदस्य बनाए गए थे. 12वीं तक की औपचारिक पढ़ाई करने वाले दारा सिंह चौहान ने अपने राजनीतिक रूझान के कारण बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी. इसके बाद बीएसपी ने लगातार दो बार राज्यसभा सांसद बनाया था.

 

About Post Author

Copyright © All rights reserved 2020 बेबाक भारत | Newsphere by AF themes.
error: Content is protected !!