डा. जयप्रकाश निषाद को कोपागंज का ब्लाक प्रमुख बनाने में एक मात्र मनोज राय का श्रेय

1 min read

मऊ। निषाद समाज व दलित पिछड़े वर्ग के प्रतिनिधियों की एक बैठक मऊ मुंशीपुरा स्थित एक नीजी प्रतिष्ठान में सम्पन्न हुयी । बैठक में कोपागंज ब्लाक प्रमुख के रूप में डा0 जयप्रकाश निषाद जी के निर्विरोध निर्वाचित होने पर प्रसननता व्यक्त की गई। साथ ही डा0 जयप्रकाश निषाद को ब्लाक प्रमुख बनाने का एक मात्र श्रेय मनोज राय को देते हुए प्रतिनिधियों ने मनोज राय के प्रति आभार व धन्यवाद व्यक्त किया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए निषाद समाज के नेता मुखदेव साहनी ने कहा कि आजादी के बाद आज तक निषाद समाज यह कल्पना भी नही किया था कि निषाद समाज का एक गरीब घर में पैदा हुआ बेटा कभी ब्लाक प्रमुख भी बनेगा। लेकिन यह सौभाग्य यदि प्राप्त हुआ है तो इसकी देन मनोज राय की हे। इस खुशी को व्यक्त करने के लिए शब्द नही है। यह खुशी तो किसी निरवंश परिवार में औलाद की पैदाइश की खुशी के बराबर है। उन्होने कहा कि इस खुशी के प्रदाता मनोज राय के सम्मान में उनेक एहसान का शुक्रिया अदा हेतु दिनांक 17 जुलाई 2021 को मऊ जिले के निषाद समाज व दलित, पिछड़े वर्ग के लोग कृतज्ञता दिवस के रूप में मनाऐगें और मनोज राय व डा0 जयप्रकाश निषाद का स्वागत और अभिनन्दन कोपांज बी0एस0एस0 महाविद्यालय पर धूम-धाम के साथ किया जायेगा।
राजभर समाज के नेता रामलाल राजभर ने कहा कि आजादी के पहले व आजादी के बाद यह पहला अवसर है कि एक साधारण परिवार में पैदा हुआ निषाद समाज का बेटा आज ब्लाक प्रमुख बन गया। यह हम गरीब समाज के लिए गर्व व गौरव का विषय है। जिसको सम्पूर्ण श्रेय मनोज राय को जाता है। हम गरीब लोग ऐसे मसीहा मनोज राय के सम्मान में कृतज्ञता दिवस का भव्य आयोजन कर कृतार्थ महसूस करेगें।
कार्यक्रम मे मुखदेव साहनी, रामलाल राजभर, दीपचन्द निषाद, प्रेमशंकर वर्मा, रमेश निषाद, रामसुखी निषाद, बहादुर निषाद, गोविन्द निषाद, राकेश गुप्ता, हरिनरायन पासवान, राममनीष निषाद, अनुप निषाद, धर्मराज, अजय बनवासी, सुनीता सिंह, संगीता भारती, रामबली, सोभा चैहान, मुरारी राम, रोशन, संजीत कुमार, आदि लोग सम्मिलित रहे। अध्यक्षता साहनी विरेन्द्र निषाद व संचालन रामसुखी निषाद ने किया।

About Post Author

Copyright © All rights reserved 2020 बेबाक भारत | Newsphere by AF themes.
error: Content is protected !!