विश्व विख्यात लेखक सलमान रुश्दी पर अमेरिका के न्यूयाॅर्क में हमला ,हमलावर २४ वर्षीय हादी मतर गिरफ्तार

1 min read

विश्व विख्यात लेखक सलमान रुश्दी पर अमेरिका के न्यूयाॅर्क में हमला ,हमलावर २४ वर्षीय हादी मतर गिरफ्तार

 

अंग्रेजी भाषा के जानेमाने लेखक सलमान रुश्दी (Salman Rushdie) पर हमला उस वक्त हुआ जब वह न्यूयॉर्क (New York) के चौटाउक्वा संस्थान के एक कार्यक्रम में बोलने जा रहे थे.

दुनिया के जानेमाने लेखक सलमान रुश्दी (Salman Rushdie) पर न्यूयॉर्क (New York) में जानलेवा हमला होने के बाद वो अस्पताल में भर्ती हैं. इलाज करने वाले डॉक्टरों के मुताबिक रुश्दी के शरीर पर चाकू से हमले के कई निशान मिले हैं. हमले के बाद रुश्दी खून से लथपथ पड़े हुए थे. उन्हें फिलहाल वेंटिलेटर पर रखा गया है. जानकारी के मुताबिक उनके लिवर को भी नुकसान पहुंचा है. न्यूयॉर्क पुलिस ने हमलावर की पहचान 24 साल के हादी मतर (Hadi Matar) के रूप में की है.

अंग्रेजी भाषा के जानेमाने लेखक सलमान रुश्दी (Salman Rushdie) पर हमला उस वक्त हुआ जब वो न्यूयॉर्क के चौटाउक्वा संस्थान के एक कार्यक्रम में बोलने जा रहे थे.

 

 

सलमान रुश्दी पर हमला करने वाला कौन?
लेखक सलमान रुश्दी पर हमला करने वाला शख्स न्यू जर्सी का रहने वाला बताया जा रहा है. न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम में वो लेक्चर देने वाले थे,तभी एक व्यक्ति मंच पर चढ़ा और लेखक को घूंसे मारे और चाकू से उन पर हमला कर दिया. पुलिस ने हमलावर की पहचान हादी मतर के रूप में की है. इसकी उम्र 24 साल बताई जा रही है. लेखक सलमान रुश्दी को चाकू मारने के कुछ मिनट बाद पुलिस ने 24 वर्षीय व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है.

About Post Author

Copyright © All rights reserved 2020 बेबाक भारत | Newsphere by AF themes.
error: Content is protected !!