केदारनाथ यात्रा में श्रद्धालुओं को बासी खाना और एक्सपायरी सामान बेच रहे व्यापारी,पहुंची खाद्य विभाग की टीम

1 min read

केदारनाथ यात्रा में श्रद्धालुओं को बासी खाना और एक्सपायरी सामान बेच रहे व्यापारी,पहुंची खाद्य विभाग की टीम

पड़ाव में व्यापारियों की मानमानी और बासी व एक्सपायरी सामान बेचने की शिकायत मिलने के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ने गौरीकुंड से केदारनाथ धाम तक यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया.

उत्तराखंड (Uttarakhand) के रुद्रप्रयाग (Rudraprayag) में केदारनाथ यात्रा (Kedarnath Yatra) पड़ाव में व्यापारियों की ओर से श्रद्धालुओं को बासी खाना खिलाने के साथ ही एक्सपायरी सामान बेचा जा रहा है. इस वजह से तीर्थयात्री बीमार हो रहे हैं और उन्हें काफी दिक्कतें हो रही हैं. इसके साथ ही व्यापारी रेट लिस्ट भी चस्पा नहीं कर रहे हैं और मनमाने दामों पर सामान बेच रहे हैं. तीर्थयात्रियों से मिल रही शिकायतों के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग (Food Safety Department) की टीम ने यात्रा पड़ावों का निरीक्षण किया और बासी व एक्सपायरी खाद्य पदार्थ को मौके पर नष्ट किया. इस दौरान 34 खाद्य नमूने लेकर प्रयोगशाला को भेजे गये.

गौरीकुंड से केदारनाथ तक निरीक्षण

बता दें कि केदारनाथ यात्रा में बड़ी संख्या में तीर्थयात्री पहुंच रहे हैं और इसका फायदा यात्रा मार्ग पर व्यापारी उठा रहे हैं. यात्रा मार्ग पर व्यवसाय कर रहे व्यापारी मनमाने दामों पर सामान बेच रहे हैं, जबकि श्रद्धालुओं को बासी खाना खिलाने के साथ ही एक्सपायरी सामान भी बेच रहे हैं. यात्रा मार्गो पर व्यापारी रेट लिस्ट भी चस्पा नहीं कर रहे हैं और जो मन में आया, वह दाम वसूल रहे हैं. व्यापारियों की मानमानी और बासी व एस्पायरी सामान बेचने की शिकायत मिलने के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ने गौरीकुंड से केदारनाथ धाम तक यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया.

About Post Author

error: Content is protected !!