ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे के लिए 500 करोड़ की पहली किस्त जारी

1 min read

गाजीपुर। गाजीपुर से छपरा को जोड़ने वाली ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे के लिए रविवार को पहली किस्त 500 करोड़ रुपये जारी कर दी गई है। एनएचएआई की ओर से जारी पहली किस्त से किसानों को मुआवजा देने का काम होगा। यह परियोजना करीब छह हजार करोड़ रुपये की है। जिसमें से दो हजार करोड़ रुपये किसानों को मुआवाजा के तौर पर देना है।

एनएचएआई की तैयारियों के मुताबिक, किसानों को मुआवजा की रकम 15 जुलाई से देने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। वहीं,

ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे की पहली किस्त में मिले रुपयों से किसानों को मिलेगा मुआवजा

ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे निर्मित होने से गाजीपुर, बलिया, छपरा और बक्सर के लोगों को सहूलियत मिलेगी। यह एक्सप्रेस वे गाजीपुर में जंगीपुर से छपरा के रिविलगंज तक कुल 117 किमी लंबा है। इससे निकला लिंक रोड गाजीपुर के करीमुद्दीनपुर के ऊंचाडीह से बक्सर तक 17.2 किमी तक निर्मित किया जाएगा।

ऐसे में ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे गाजीपुर के तीन तहसील सदर, कासिमाबाद और मुहम्मदाबाद और बलिया के सदर और बैरिया तहसील

से होकर बिहार के छपरा और बक्सर जिला तक जाएगा। जिससे इस पूरे क्षेत्र में बेहतर कनेक्टीविटी होने के साथ बलिया में गंगा किनारे इसका निर्माण होने से तटबंध का भी काम, करेगा। वहीं, ग्रीनफील्ड को पूर्वांचल | एक्सप्रेस वे से भी जोड़ा जाएगा। जिससे प्रदेश के पूर्वी छोर और बिहार के सीमावर्ती जिले के लोग काफी लाभान्वित होंगे।

बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त का कहना है कि बलिया लोकसभा के लिए यह ड्रीम प्रोजेक्ट है। जो एक तरफ गाजीपुर तो दूसरी तरफ बलिया को जोड़ रही है। इससे गाजीपुर, बलिया, बक्सर और छपरा के लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी।

About Post Author

Copyright © All rights reserved 2020 बेबाक भारत | Newsphere by AF themes.
error: Content is protected !!