पीएम मोदी के आगमन के पूर्व नमामि गंगे ने अस्सी घाट पर चलाया स्वच्छता अभियान

1 min read

एक घाट चलो चलें मोदी के साथ ” अभियान के तहत की गई गंगा तलहटी की सफाई

गंगा किनारे की स्वच्छता के लिए घर घर अलख जगाने का आह्वान

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अस्सी घाट से स्वच्छ गंगा अभियान की शुऱुआत की थी । प्रधानमंत्री के आगमन के पूर्व स्वच्छता के अभूतपूर्व क्रम को आगे बढ़ाते हुए रविवार को अस्सी घाट पर नमामि गंगे टीम ने गंगा तलहटी की सफाई में योगदान दिया । गंगा तल से श्रमदान कर अनेकों प्रदूषित कर रही सामग्रियों को बाहर निकाला । पीएम मोदी के संकल्प स्वच्छ गंगा – निर्मल गंगा के लिए जन भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु लोगों से आवाह्न किया ।

पॉलीथिन व कपड़े मुक्त गंगा की अपील की । नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने हमें स्वस्थ जीवन के लिए स्वच्छता की राह दिखाई है । भारत की शाश्वत पहचान मां गंगा की स्वच्छता जनभागीदारी पर निर्भर है । पीएम मोदी के नेतृत्व में नमामि गंगे परियोजना के तहत गंगा में सीवर न गिरे इस हेतु सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाए जा रहे हैं ।

कहा कि हमारा भी दायित्व है कि हम गंगा को प्रदूषित करने वाली कोई भी सामग्री का विसर्जन न करें । आयोजन में प्रमुख रूप से काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला महानगर संयोजक शिवदत्त द्विवेदी, महानगर सहसंयोजक सारिका गुप्ता, महानगर सहसंयोजक बीना गुप्ता, विकास तिवारी, सोनू जी, नगीना पांडेय, सुषमा जयसवाल , घनश्याम गुप्ता, पंकज अग्रहरि, काजल चंदानी उपस्थित रहे ।

About Post Author

error: Content is protected !!