सांसद द्वय की अध्यक्षता में हुई जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक

1 min read

सांसद द्वय की अध्यक्षता में हुई जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक

गाजीपुर। राइफल क्लब  सभागर में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए सांसद अफजाल अंसारी एवं सांसद बलिया विरेन्द्र सिह ‘‘मस्त‘‘ ने केन्द्र/राज्य सरकार की लोक कल्याणकारी, रोजगारपरक एवं गरीबी उन्मूलन योजनाओं का लाभ जिले के पात्र एवं जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने एवं केन्द्र/प्रदेश सरकार की योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये।

बैठक के दौरान विधायक/सदस्य/जनप्रतिनिधियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रो यथा जर्जर सड़कों, विद्युत व्यवस्था, स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सकों की उपलब्धता एवं संचालन, नहरों में रोस्टर के अनुसार टेल तक पानी की उपलब्धता, अमृत योजना के तहत पेयजल की उपलब्धता एवं पाईप लाइन डालने के पश्चात सड़कों की मरम्मत आदि अन्य समस्याओं से अवगत कराया गया।

सांसद द्वय द्वारा समस्त संबंधित विभागीय अधिकारियों को बैठक के दौरान उठाई गई समस्त समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराने एवं की जा रही कार्यवाही की अद्यतन प्रगति रिपोर्ट लिखित रूप में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने गरीब एवं पात्र व्यक्तियों को शासन की योजनाओं से लाभांवित करने तथा गांवों में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिये विभागीय योजनाओं को अमलीजामा पहनाने हेतु अधिकारियों से ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए।
राइफल क्लब सभागार में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक में सांसद द्वय द्वारा गत बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन की समीक्षा की तथा भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी, गरीबी उन्मूलन व रोजगारपरक योजनाओं का लाभ गांव के किसान, मजदूरों तथा जरूरतमंद लोगों को पहुंचाने के लिये सभी विभागीय अधिकारियों से स्पष्ट अपेक्षा की।

बैठक के दौरान उपस्थित विधायक/सदस्य/जनप्रतिनिधियों ने अपनी-अपनी समस्याओं को रखा। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने उक्त समस्याओं के संबंध में संबधित विभागीय अधिकारियों को निस्तारण करने एवं जनप्रतिनिधिओं को सूचना उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को प्रदेश/शासन की प्राथमिकताओं में शामिल योजनाओं सहित जनपद के जन कल्याणकारी, गरीबी उन्मूलन, रोजगारपरक योजनाओं एवं विभागीय कार्यो को गुणवत्ता सहित समय से पूरा करने का निर्देश दिया।

मुख्य विकास अधिकारी प्रकाश गुप्ता ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बैठक के दौरान जो भी निर्देश दिये गये है उन सभी निर्देशों का पालन जिलाधिकारी के नेतृत्व एवं अधिकारियों के माध्यम से कराना सुनिश्चित किया जायेगा। बैठक के दौरान जिला पंचायत अध्यक्षत सपना सिंह, विधायक जमानियां ओम प्रकाश सिंह, विधायक मुहम्मदाबाद शोएब अंसारी, विधायक सदर जैकिशन साहू, नगर पालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल, ब्लाक प्रमुख, विधायक प्रतिनिधिगण, जिला पंचायत सदस्यगण, अपर जिलाधिकारी वि.रा. अरूण कुमार सिंह, मुख्य राजस्व अधिकारी, परियोजना निदेशक राजेश यादव, एवं समस्त जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

About Post Author

Copyright © All rights reserved 2020 बेबाक भारत | Newsphere by AF themes.
error: Content is protected !!