अमरोहा के हसनपुर में गोशाला में विषैला चारा खाने से 55 गायों की मौत, 100 से अधिक गंभीर, वीडीओ निलंबित

1 min read

अमरोहा के हसनपुर में गोशाला में विषैला चारा खाने से 55 गायों की मौत, 100 से अधिक गंभीर, वीडीओ निलंबित

 

अमरोहा – हसनपुर के ग्राम सांथलपुर स्थित गोशाला में जहरीला चारा खाने से 60 गोवंशीय पशुओं की मृत्यु हो गई। घटना की जानकारी होने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। इसके बाद ग्राम विकास अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते के साथ चारा बेचने वाले ताहिर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। अभी कई अन्य गायों की हालत नाजुक बनी हुई है, जिनका इलाज चल रहा है। साजिशन चारे में विषाक्त पदार्थ मिलाने की आशंका जताई जा रही है।

बुधवार को गोशाला में काम करने वाले श्रमिकों ने चारा विक्रेता ताहिर से चारा खरीदा था। उक्त चारे को काटकर खिलाने के बाद गुरुवार सुबह से पशु बीमार होने शुरू हो गए। जब तक लोग कुछ समझ पाते एक के बाद एक करके 60 पशुओं की मौत हो गई। इसकी सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

जिलाधिकारी व एसडीएम सुधार कुमार समेत पशु चिकित्सकों की टीम भी गोशाला पहुंच गई। डीएम ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद जिससे चारा खरीदा था उसके खिलाफ मुकदमा लिखवाकर तत्काल गिरफ्तार करने के आदेश दिए हैं। साथ ही प्रथम दृष्टया ड्यूटी में लापरवाही पाए जाने के आरोप में ग्राम विकास अधिकारी मोहम्मद अनस को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। बाकी बीमार पशुओं का इलाज चल रहा है।

About Post Author

error: Content is protected !!