ole777 https://login.gardapangan.org/ https://uaeembassy-newdelhi.com/ https://lafrance-equipment.com https://brotherstruckingcompany.com/ https://pts8genap2122.smpmuh36.sch.id/ https://pts9ganjil2122.smpmuh36.sch.id/ https://ukk7.smpmuh36.sch.id/ https://jdih.hsu.go.id/csslogin/css/ https://777olepedia.com/ https://local-artists.org/ https://id.alpharic.com/
उत्तर प्रदेश के रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर 23 जून को होंगे उपचुनाव,26 जून को आएंगे नतीजे - बेबाक भारत II बेबाक भारत की बेबाक खबरें

उत्तर प्रदेश के रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर 23 जून को होंगे उपचुनाव,26 जून को आएंगे नतीजे

1 min read

उत्तर प्रदेश के रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर 23 जून को होंगे उपचुनाव,वहीं 26 जून को आएंगे नतीजे

यूपी की रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीटों पर 23 जून को उपचुनाव होंगे. वहीं 26 जून को इसके नतीजे आएंगे. यूपी की रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीटों पर 23 जून को उपचुनाव होंगे.

वहीं 26 जून को इसके नतीजे आएंगे. रामपुर की लोकसभा सीट आजम खान के लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा के बाद खाली हुई है. वहीं, लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव जीता था लेकिन बाद में उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. बता दें कि दोनों नेता अब यूपी विधानसभा के सदस्य यानि विधायक हैं.

चुनाव आयोग ने जानकारी देते हुए बताया है कि उपचुनाव के लिए 30 मई को गेजेट नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. वहीं, नामांकिन की आखिरी तारीख 6 जून रखी गई है. 7 जून को नामांकनों की स्कूटनी की जाएगी और 9 जून तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, 23 जून को वोटिंग होगी. वहीं, 26 जून को वोटों की गिनती की जाएगी. उपचुनाव की ये पूरी प्रक्रिया 28 जून तक निपटा लेनी होगी.

गौरतलब है कि कोई भी लोकसभा या विधानसभा सीट खाली होती है तो कानून के मुताबिक छह महीने में चुनाव कराना अनिवार्य हो जाता है.

About Post Author

Copyright © All rights reserved 2020 बेबाक भारत | Newsphere by AF themes.
error: Content is protected !!